BYTHE FIRE TEAM 

अमेरिका खुफिया सेवा ‘सीक्रेट सर्विस’ ने बुधवार को घोषणा की कि उसने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के घरों के पते पर भेजे गये दो ‘‘संदिग्ध पैकेट’’ पकड़े हैं और उन्हें नष्ट कर दिया गया हैं। हिेलेरी क्लिंटन 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार थीं।

अमेरिकी न्यूज नेटवर्क सीएनएन ने भी घोषणा की कि उसने संदिग्ध पैकेट को लेकर न्यूयार्क में अपना ब्यूरो कार्यालय खाली करवाया।

न्यूयार्क पुलिस ने कहा कि उसने संदिग्ध पैकेट की खबर की जांच के लिए अपने अधिकारियों को टाईम वार्नर सेंटर में सीएनएन ब्यूरो कार्यालय में भेजा है।

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसने ओबामा और क्लिंटन को भेजे गये संदिग्ध पैकेट पकड़ लिये।

सीक्रेट सर्विस ने कहा कि ओबामा या हिलेरी में से किसी ने ये पैकेट नहीं लिए और न ही ऐसा कोई खतरा था कि ये पैकेट सीधे उन तक पहुंच पाते।

उसने एक बयान में कहा कि ये पैकेट ‘‘नियमित डाक जांच प्रक्रिया के दौरान संभावित विस्फोटक उपकरण के रुप में सामने आए और उपयुक्त तरीके से उनसे निपटा गया।’’

उसने कहा, ‘‘वांछित गंतव्य तक दोनों पैकेटों के पहुंचने से पहले उन्हें पकड़ लिया गया। सुरक्षा प्राप्त इन हस्तियों ने ये पैकेट नहीं लिये और न ही ऐसा कोई खतरा था कि वे उन तक पहुंच पाते।’’

बयान के अनुसार अधिकारियों ने सक्रियता से इस उपकरण को नष्ट किया। वे इस इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि उसमें विस्फोटक पाउडर था और उसमें बम के अवयव थे।

ओबामा को भेजा जा रहा पैकेट वाशिंगटन डीसी में बुधवार को पकड़ा गया और दूसरा पैकेट क्लिंटन को मंगलवार को न्यूयार्क के वेस्टचेस्टर काउंटी के पते पर भेजा गया।

इन संदिग्ध पैकेटों के मिलने के बाद सीक्रेट सर्विस ने सघन जांच शुरु की है।

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को स्थिति से अवगत करा दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here