BYTHE FIRE TEAM

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस की बातचीत चल रही है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन टूटने पर पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने यहां मीडिया को बताया, ‘‘गठबंधन के लिए बसपा एवं सपा के साथ हमारी बातचीत अभी चल रही है।’’ उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता (गैर भाजपा) वोटों के बिखराव को रोकने की है, ताकि भाजपा को फायदा न हो।

कमलनाथ ने दावा किया कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे।

उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनकी आज सुबह गठबंधन के लिए बातचीत हुई है।

कमलनाथ ने बताया कि बसपा और कांग्रेस के साथ सपा के तालमेल को लेकर बातचीत जारी है। समझौता हो भी सकता है और नहीं भी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि बुआ-भतीजे (मायावती एवं अखिलेश यादव) भाजपा को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस का साथ देंगे।’’ गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा द्वारा तीन विधायकों सहित 22 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से इस बात की अटकलें शुरू हो गई थीं कि अब बसपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा।

अपने प्रत्याशियों की गुरूवार को पहली सूची जारी करने के बाद मध्यप्रदेश बसपा प्रभारी राम अचल राजभर ने बताया था कि बसपा मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।’

 

(पीटीआई-भाषा )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here