GETTY_IMAGE

BY-THE FIRE TEAM


वर्ष 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर ने आज अपना ताज मैक्सिको की वेनेसा पोंसे डि लियोन को सौंप दिया. मतलब इस साल की मिस वर्ल्ड हैं वेनेसा लियोन.

वहीं थाईलैंड की निकोलीन पिचापा लिम्सनुकन फर्स्ट रनर रहीं. मानुषी से ताज लेते वक्त लियोन ने उन्हें ट्रेडिशनल इंडियन स्टाइल में दोनों हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ भी किया.

चीन के सान्या में हुए इस कंपटीशन से भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई. फेमिना मिस इंडिया रहीं अनुकृति वास टॉप 12 में भी नहीं पहुंच पाईं.

मिस वर्ल्ड बन चुकी लियोन पहली रिएक्शन में ही खुशी, विस्मय और भावुकता के मिले-जुले शब्दों के साथ एक सवाल का जवाब देते हुए कहा,

मैं विश्वास नहीं कर सकती, मैं कतई विश्वास नहीं कर सकती, मुझे लगता है सभी लड़कियां इसकी हकदार हैं. मैं उनका नेतृत्व कर गर्व महसूस करती हूं. मुझसे जितना कुछ हो सकेगा, मैं करूंगी. आप सभी का शुक्रिया.

लियोन ने इंटरनेशनल बिजनेस में डिग्री की है. वे एक रिहाब सेंटर ‘माइग्रेंटेस एन एल केमिनो’ के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स में भी शामिल हैं.

इसके साथ ही वे एक मॉडल और प्रेजेंटेटर भी हैं. उन्होंने स्कूबा डाइवर प्रोफेशनल भी हैं. वॉलीबाल के अलावा पेंटिग करना उनका शौक है.

2017 में मानुषी छिल्लर बनीं थी मिस वर्ल्ड :

आपको बता दें कि हरियाणा की 21 साल की मानुषी छिल्लर ने 18 नवंबर 2017 को मिस वर्ल्ड का ताज हासिल कर इतिहास बनाया था.

मानुषी के पैरेंट्स डॉक्टर हैं, मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमन से पढ़ाई की है.

मानुषी से पहले ये खिताब वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था, जो अब मशहूर अभिनेत्री हैं. मिस वर्ल्ड-2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले ने 21 साल की मानुषी छिल्लर को ताज पहनाया था.

आपको बताते चलें कि मानुषी ने पिछले साल ही फेमिना मिस इंडिया का पुरष्कार भी जीती थी.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here