BYTHE FIRE TEAM 

मध्य प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने फिर अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने लड़कियों को खाना पकाने और बाल नहीं कटवाने की नसीहत दी है। राजगढ़ के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की लड़कियों से कहा कि आपलोग लंबे बाल मत कटवाना, वर्ना ससुराल में लोग आपको घुसने नहीं देंगे। ससुराल के लोग खुश भी नहीं रहेंगे।

उन्होंने कहा कि लंबे बाल लड़कियों के लिए गर्व की बात होती है। गवर्नर आनंदीबेन ने लड़कियों से कहा कि आपलोग दाल बनाना सीख लो नहीं तो जब शादी होगी और ससुराल में रहने लगोगी तो सास के साथ पहली लड़ाई खाने को लेकर ही होगी। राज्यपाल ने लड़कियों से कहा कि आटा कैसे गूंथा जाता है और सब्जी कैसे काटी जाती है, इसे भी सीखो। उन्होंने सलाह दी कि जब छात्रावास में खाना बने तो लड़कियों को भी खाना पकाने की ट्रेनिंग दी जाय।

जब छात्रावास की लड़कियों से उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति कौन हैं तो कुछ लड़कियों ने सही जवाब नहीं दिए। इसके बाद उन्होंने हॉस्टल की वार्डन को निर्देश दिया कि लड़कियों के लिए स्पेशल क्लास लगवाएं ताकि वो देश के नेताओं के बारे में जान सकें और उसे याद रख सकें।

बता दें कि राज्यपाल आनंदी बेन राजगढ़ के जिला अस्पताल में वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण करने पहुंची थीं। वहां उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर बगल के बालिका छात्रावास में चली गईं और लड़कियों से मुलाकात की। इस दौरान गवर्नर ने लड़कियों से हल्के-पुल्के और हंसी के अंदाज में भी बातचीत की।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब आनंदीबेन पटेल ने विवादित या उल्टे पुल्टे बयान दिए हों। इससे दो महीने पहले उन्होंने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी की शादी नहीं हुई है। वो गुजरात की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद साल 2014 में आनंदीबेन पटेल को राज्य का सीएम बनाया गया था। वो मई 2014 से अगस्त 2016 तक गुजरात की मुख्यमंत्री रहीं। इसी साल जनवरी में उन्हें मध्य प्रदेश का गवर्नर बनाया गया था।

 

(जनसत्ता से इनपुट के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here