BYसुशील भीमटा 


शिमला: पिछले कुछ दिनों से विवादों में रह रहे मंत्रियों को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फटकार लगाई है। हिमाचल के एक दैनिक अखबार ने विस्तार से इस संबंध में रिपोर्ट छापी है जिसमें लिखा है कि सीएम ने सख्त हिदायत दी है कि या तो आप खुद को बदलें या फिर बदलाव के लिए तैयार रहें।

हिंदी न्यूज़पेपर ‘पंजाब केसरी’ ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि यह वाकया मंत्रिमंडल की बैठक के बाद का है। अखबार ने लिखा है, “इसमें उन्हीं मंत्रियों को बुलाया गया था जो आजकल अलग-अलग वजहों से या तो विवादों में घिरे हैं या फिर विवाद पैदा कर रहे हैं।

इनमें से दो मंत्री पूर्व में भी बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं जबकि दो अन्य पहली मर्तबा मंत्री बने हैं। इन सभी मंत्रियों के बयानों और कार्यप्रणाली को लेकर हाल ही में विवाद खड़े हुए हैं।

इन विवादों से सरकार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फ्रंट फुट पर आकर बैटिंग का फैसला लिया है। पता चला है कि मुख्यमंत्री ने दो मंत्रियों को तो यहां तक कह डाला कि अगर उन्होंने अपने रुख में बदलाव नहीं किया तो वे भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यानी या तो उन्हें हटाया जा सकता है या फिर उनके विभाग बदले जा सकते हैं।”

रिपोर्ट में लिखा गया है, “एक अन्य मंत्री को अपने गृह जिला में एक गुट और वर्ग विशेष के कार्यकर्ताओं के साथ भेदभाव को लेकर खूब लताड़ लगाई गई। दिलचस्प ढंग से जिन चार मंत्रियों की क्लास लगी उनमें से तीन उम्र में मुख्यमंत्री से बड़े हैं और एक समकालीन हैं।

मुख्यमंत्री ने जब उन्हें लताड़ा तो यह भी कहा कि मैं अब तक आपकी उम्र का लिहाज कर रहा था, लेकिन अब बहुत हो गया, किसी मुगालते में न रहें, मैं कोई फैसला लेने में दो दिन भी नहीं लगाऊंगा, बहुत हो गया।”

अखबार लिखता है, “बताते हैं कि इस पर जब एक बड़बोले मंत्री ने सफाई देनी चाही तो मुख्यमंत्री का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा और उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा धमाचौकड़ी आपने मचा रखी है। आप जाएं और खुद में सुधार करें। सीएम का यह रौद्र रूप देखकर सभी हतप्रभ थे। अब देखना यह है कि इस घुट्टी का क्या असर रहता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here