BYTHE FIRE TEAM


नाहन: नशे पर लगाम कसने की सिरमौर पुलिस की मुहिम लगातार रंग ला रही है. पुलिस ने बीती रात हरिपुर खोल के पास एक मोटरसाइकिल से 57.220 किलो चूरा पोस्त (भुक्की) पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपी को पकड़कर 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि पुलिस ने क्षेत्र में अवैध नशे के खिलाफ पिछले लंबे समय से मुहिम छेड़ी हुई है. इस मुहिम में एसआईयू, सीआईडी व सुरक्षा शाखा की टीम पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है.

बता दें कि बीती रात पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा कोलर मार्ग पर हरिपुर खोल में नाका लगाया हुआ था. जिस दौरान एसआईयू टीम ने मोटरसाइकिल पर जा रहे एक व्यक्ति को तलाशी के लिए रोका.

व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल पर 57.220 किलो भुक्की लेकर जा रहा था. जिसे पुलिस अपने कब्जे में ले लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया.

बताया जा रहा है कि ये भुक्की कोलर का रहने वाला प्रवीण कुमार (19) हरियाणा से खरीदकर लाया था. माना जा रहा है कि नशा तस्करों के तार हरियाणा से भी जुड़े हुए हैं. लिहाजा पुलिस अभी मामले से जुड़ी अधिक जानकारी सांझा नहीं कर रही है, लेकिन आरोपी से पूछताछ के बाद कई नशा तस्करों के नाम सामने आ सकते हैं.

डीएसपी प्रमोद चौहान ने बताया कि क्षेत्र में नशे की आमद रोकने के लिए पुलिस विभाग खुफिया विभाग के साथ मिलकर काम कर रहा है और नशे की सप्लाई को रोकने के लिए हर संभव एक्शन लिया जा रहा है.

जिस प्रकार पंजाब में नशे का कारोबार बहुत तेजी से फला-फूला उसी प्रकार अब हिमाचल प्रदेश में इसने पैर जमा लिए हैं। नशे की चपेट में आकर हिमाचल प्रदेश के लाखों नौजवान अपना जीवन अंधकारमय बना रहे हैं।

नशे के इस कारोबार में हिमाचल प्रदेश के कई बड़े लोगों के हाँथ होने की आशंका भी जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here