IMAGE_PTI

BY-THE FIRE TEAM


क्रवाती तूफान ‘फेथाई’ सोमवार को आंध्र प्रदेश के तटों से टकराने वाला है और इसके चलते ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है.

‘फेथाई’ के असर की वजह से दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भी सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. साथ ही इन राज्यों में हाई अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी है.

इस सम्बन्ध में मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को ओडिशा के कई हिस्सों गजपति, गंजम, रायगढ़ा और कालाहांडी में आसमान में घने बादल छाये रहे,

जबकि चक्रवात के प्रभाव से वहां भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके मुताबिक रायगढ़ा, कोरापुट, मलकानगिरि, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, नौपदा, बारागढ़, बालनगीर, झारसुगुड़ा और संबलपुर जिलों में सोमवार को जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात के गंभीर तूफान में बदलने की आशंका है और यह उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर मुड़ जाएगा. सोमवार दोपहर तक ‘फेथाई’ओंगोल और काकीनाड़ा के बीच आंध्र प्रदेश के तट से टकरायेगा.

ओडिशा तट में मछुआरों को सोमवार तक पश्चिम मध्य और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से सटे गहरे समुद्री इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी गयी है.

बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी :

मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार दोपहर के बाद आंध्रप्रदेश में इस चक्रवात के पहुंचने के बाद यह उत्तर-पूर्व की तरफ मुड़ेगा. हावड़ा,

पूर्वी और पश्चिम मिदनापुर, पुरूलिया, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान, झाड़ग्राम और हुगली जिले के कुछ जगहों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में चल सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here