PTI_IMAGE

BY-THE FIRE TEAM


जरा सोचिए कि उस वक्त आपकी खुशी कितनी गुना बढ़ जाएगी, जब आप एटीएम से 100 रुपए निकालने के लिए पहुंचे और आपको 100 रुपए के बजाए 500 का नोट मिल जाए।

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर इलाके में ऐसा वास्तव में हुआ। एटीएम से नोट निकालने पहुंचे एक शख्स ने जब मशीन में 100 रुपए निकालने के लिए बटन दबाए तो मशीन से 100 रुपए के बजाए 500 रुपए के नोट निकले।

इतना ही नहीं बैंक खाते से भी 100 रुपए कटने का ही मैसेज आया। ताजा मामला  बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से जुड़ा है जहाँ 100 की जगह 500 के नोट निकलने लगे।

इसी बीच कुछ लोगों ने ये खबर फैला दी कि मोदी सरकार फ्री में कैश बांट रही है। जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइन लग गई।

महज 2 घंटे के भीतर लोगों ने एटीएम से 1.20 लाख रुपए निकाल लिए। हालांकि फौरन बैंक अधिकारियों तक ये सूचना पहुंच गई।

पैसे डालने में हुई गलती :

जानकारी के मुताबिक एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी ने शुक्रवार की दोपहर एटीएम में कैश डाला, लेकिन कैश डालने के दौरान उन्होंने गलती से 100 रुपए के कैसेट में 500 रुपए के नोट डाल दिए।

जिसकी वजह से 100 रुपए की जगह 500 रुपए के नोट निकल रहे थे। इस घटना की वजह से कैश डालने वाली कंपनी को करीब सवा लाख रुपए की चपत लग गई।

बंद किया गया एटीएम :

एटीएम में गड़बड़ी की खबर जैसे ही बैंक और कैश डालने वाली कंपनी को लगी फौरन वहां बैंक के कर्मचारी पहुंचे और उन्होंने एटीएम बंद कर दिया।

बैंक अब एटीएम से कैश निकालने वालों की डीटेल निकाल रही है। एटीएम में लगे कैमरे की मदद से लोगों की पहचान की जा रही है।

उन लोगों से बैंक पैसा वापसी करने के लिए अनुरोध कर सकती है। हालांकि इसमें कितने लोगों पकड़ में आ सकेंगे ये कहना मुश्किल हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here