pti_photo

BY-THEE FIRE TEAM


यूपी के बुलंदशहर में गोकशी की खबर पर भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की जान चली गई। हिंसा की इस वारदात में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है,

जिनमें 27 लोगों के खिलाफ नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं, जान गंवाने वाले सुबोध कुमार सिंह की बहन का कुछ और ही कहना है।

उन्होंने अपने भाई और यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की मौत को साजिश बताया है। इस बयान से शासन और प्रशासन तथा मीडिया जगत सकते में है।

सुबोध कुमार सिंह की बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध अखलाक केस की जांच कर रहे थे और इसीलिए उनकी जान ली गई।

ये पुलिस की साजिश है। मेरे भाई को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और उनकी याद में स्मारक बनाया जाना चाहिए। हम लोगों को पैसा नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम योगी केवल गायों की बातें करते हैं।

आपको बताते चलें कि इसके पहले, अपने पिता इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत पर उनके बेटे अभिषेक ने कहा, ‘मेरे पिता मुझे एक ऐसा अच्छा नागरिक बनाना चाहते थे,

जो समाज में धर्म के नाम पर हिंसा को बढ़ावा ना देता हो। आज इस हिंदू मुस्लिम फसाद में मेरे पिता की जान गई है, कल किसके पिता की जान जाएगी ?

अभिषेक का यह बयान अपने आप में बहुत कुछ अनकहे को कहा है जिसका अंदाजा लगाया जा सकता है। इस समय देश में जिस तरह का माहौल बनाया जा रहा है,

वह किसी से छिपा नहीं है। बहरहाल जाँच जारी है और परिणाम की प्रतिक्षा करना होगा तथा इस घटना का नैतिकता के धरातल पर विचार किया जाना चाहिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here