PHOTO_PTI

BY-THE FIRE TEAM


वर्तमान में हुए विधान सभा चुनाव में तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की पार्टी TRS की बहुत बड़ी जीत हुई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ लेंगे.

गौरतलब है कि नायडू की पार्टी 88 सीटों पर चुनाव जीती है. कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है जो 19 सीटों पर जीती है.

Image result for TRS PARTY IMAGE/PTI

वहीं  TDP 2 सीटों पर, बीजेपी 1 सीट पर, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक 1 सीट पर और निर्दलीय 1 सीट पर चुनाव जीते हैं. जबकि तेलंगाना में कार्यवाहक सरकार के चार मंत्रियों

और भंग विधानसभा के अध्यक्ष एस मधुसूदन चारी समेत अन्य को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में हार का सामना करना पड़ा है.

यहाँ तक कि मंत्रियों में तुम्मला नागेश्वर राव, जुपल्ली कृष्ण राव, पी महेंद्र रेड्डी और अजमीरा चंदूलाल को चुनाव में हार मिली है.

बीजेपी ने कुल 119 में से 118 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और एक सीट अपनी सहयोगी युवा तेलंगाना पार्टी के लिये छोड़ दी थी.
उसके लिए यह बहुत बड़ा झटका है. 2013 के चुनाव में बीजेपी के 5 प्रत्याशी चुनाव जीते थे. लेकिन, इस बात केवल एक सीट जीत पाई है.
यह सुखद समाचार है कि बीजेपी के राजा सिंह लोध ने हैदराबाद में गोशामहल विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस इलाके में उनके लिये प्रचार किया था. बीजेपी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष के0 लक्ष्मण और भंग विधानसभा में सदन में,

पार्टी के नेता किशन रेड्डी क्रमश: मुशीराबाद और अंबरपेट सीट से चुनाव हार गए हैं.

हालाँकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में रेवंत रेड्डी, जन रेड्डी, जी गीता रेड्डी और डी के अरूणा तथा टीपीसीसी अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी की पत्नी पद्मावती रेड्डी को शिकस्त झेलनी पड़ी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here