PTI_IMAGE

BY-THE FIRE TEAM


जिस तरह कश्मीर में तनाव के बादल छाये रहते हैं उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि यहाँ कुछ भी अच्छा सोचना और कर पाना संभव नहीं है.

किन्तु यहाँ रहने वाले ऐसे लोगों का भी वर्ग है जो अपने अथक प्रयासों से न केवल माहौल को स्वस्थ बनाना चाहता है बल्कि युवाओं को एक बेहतर दिशा देकर उनके जीवन को सवारने के लिए प्रतिबद्ध है.

रियल कश्मीर उन्हीं सार्थक कदमों की एक सीढ़ी है जो पूरी दुनिया को इस खेल के माध्यम से सकारात्मक संदेश देने जा रहा है.

रियल कश्मीर भारत का पहला ऐसा फुटबाल क्लब है जो ‘फुटबाल फॉर पीस’ कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेगा। यह कॉनफ्रेंस लंदन में आयोजित होगी।

इस बात की जानकारी गुरुवार को दी गई। भारतीय क्लब को इस प्रसिद्ध कॉन्फ्रेंस के लिए आमंत्रित किया गया है।

इस कॉन्फ्रेंस में ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज, प्रिंस विलियम को विशेष मेहमान के तौर पर बुलाया गया है। इनके अलावा इस कार्यक्रम में मेसुट ओजिल, विलफ्रेड जाहा, बार्की साग्ना, लुकास पेरेज, डैनी सिम्पसन, मैथ्यू फ्लामिनी, हेडन मुलिंस जैसे दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे।

भारतीय क्लब के सह-संस्थापक शमीम मेहराज ने कहा, “हम इस शानदार समर्थन के लिए शुक्रगुजार हैं। इस तरह के मंच से हमें अपने संदेश को बड़े पैमाने पर पहुंचाने में मदद मिलेगी।”

यह कार्यक्रम दुनियाभर में फैले अलग-अलग संस्कृति, विश्वास, के युवा लोगों को एक साथ लाने का काम करता है।

रियल कश्मीर एफसी जम्मू एवं कश्मी का पहला फुटबाल क्लब है जो भारत की प्राथमिक फुटबाल लीग आई-लीग में खेल रहा है। क्लब ने इसी साल लीग में पदार्पण किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here