PTI/IMAGE

 BY-THE FIRE TEAM

प्राप्त सूचना के अनुसार शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को अयोध्या दौरे पर जाएंगे. ठाकरे ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना की परंपरागत दशहरा रैली को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया.

उद्भव ठाकरे ने कहा, ‘हम सबको चेतावनी दे रहे हैं जिन्हें लग रहा है कि हिंदुत्व मर रहा है. हम अभी जिंदा हैं. हम इस बात से दुखी हैं कि राम मंदिर का निर्माण अभी नहीं हो सका.’

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार राम मंदिर का निर्माण नहीं करा रही है तो हम राम मंदिर का निर्माण कराएंगे. शिवसेना अध्यक्ष ने कहा, ”राम मंदिर बनाओ नहीं ‘तो हम मंदिर बनाएंगे. यह एक पवित्र काम है.

अगर आप मंदिर नहीं बना सकते तो आपके (बीजेपी) डीएनए में कुछ गड़बड़ है.” ठाकरे ने कहा, ”शिवसेना ऐसे नहीं समझाती, कान के नीचे बजाकर समझाती है.”

ठाकरे ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, ”हमसे पूछा जाता है कि बीजेपी के साथ आपकी नहीं बन रही तो सरकार से क्यों बाहर नहीं होते? फिर आरएएस को क्यों नहीं पूछते कि वो बिजेपी के कामकाज से नाराज है, तो उन्हें सत्ता से बाहर क्यों नहीं करती. ?

अपने पत्र सामना के जरिए शिवसेना ने बीजेपी से कहा है कि यदि जल्द से जल्द राम मंदिर का काम शुरू नहीं हुआ तो अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार निश्चित है.

सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि बाबरी मस्जिद को शिव सैनिकों ने गिराया और उस समय बाला साहेब ठाकरे ने इसकी जिम्‍मेदारी भी ली थी. अब जब बीजेपी की सरकार केंद्र में है, ऐसे में राम मंदिर के निर्माण में देर क्‍यों की जा रही है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here