PTI_IMAGE

BY-THE FIRE TEAM


प्रयागराज में अगले वर्ष होने वाले कुंभ मेले के लिए योगी सरकार पूरी तैयारी में जुटी है। प्रयागराज में संगम के तट पर एक नए शहर को बसाने की तैयारी काफी तेजी से चल रही है।

इस मेले में देश और दुनियाभर से करोड़ो श्रद्धालु आएंगे जिसके लिए तमाम तरह की तैयारियां की जा रही हैं। इन श्रद्दालुओं के अलावा यहां कई वीआईपी और वीवीआईपी मेहमान भी पहुंचेंगे, जिनके लिए योगी सरकार ने कुछ खास प्रबंध कर रही है।

जी हां वीवीआईपी मेहमानों को कुंभ मेला ले जाने के लिए प्रदेश सरकार ने करोड़ों रुपए की लग्जरी कारों को खरीदने का प्रस्ताव दिया था, जिसे कैबिनेट ने पास कर दिया है।

आपको बताते चलें कि योगी सरकार ने पुरानी गाड़ियों के बदले नई कारें खरीदने का फैसला किया जिसके लिए उसने कुल 10 कैबिनेट प्रस्ताव पारित किए, जिसमे कुछ गैर कामकाजी वाहनों के बदले कुछ वाहन खरीदे जाएंगे,

जबकि कुछ वाहन कुंभ मेले की सुरक्षा को देखते हुए खरीदे जाएंगे। सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि जो वाहन चालू हाल में नहीं हैं उनके बदले 17 वाहन खरीदे जाएंगे,

जिसमे पांच इनोवा-क्रिस्टा, पांच स्कॉर्पियो और सात होंडा सिटी कारें शामिल हैं। इन कारों की कुल कीमत लगभग 2.46 करोड़ रुपए है, जिन्हे खरीदा जाएगा।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि 2019 में होने वाले कुंभ मेले में सुरक्षा को देखते हुए गोरखपुर और गाजियाबाद में वीवीआई के लिए 16 वाहन खरीदे जाएंगे।

इसमे चार स्कॉर्पियो एएस, दो जैमर मुक्त वाहन, तीन बुलेट प्रूफ सफारी, सात टाटा सफारी स्टॉर्म, को खरीदा जाएगी, जिसकी कुल लागत तकरीबन 6.3 करोड़ रुपए है। इन कुल 16 वाहनों की और खरीद की जाएगी, जिसकी कुल कीमत 16.52 करोड़ रुपए है।

 

आपको बता दें कि अगले वर्ष जनवरी माह में प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन किया जा रहा है। माना जा रहा है कि कुंभ मेले में करोड़ों श्रद्धालु आएंगे,

जिनके लिए हर तरह की सुविधा का खयाल रखा जा रहा है। रेलवे ने भी बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष ट्रेन चलाने का एलान किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here