दरसल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई जी के निधन के पश्चात भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में उनकी अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है। इसी अस्थि कलश यात्रा पर समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने तंज कसा है।

आजम खान ने तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें किसी तरह पता चल जाए कि उनके मरने के बाद भी अटल बिहारी बाजपेयी की तरह ही इतना ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वह आज ही मरना पसंद करेंगे।बताया जा रहा है कि यह बातें आजम खान ने एक तंज लहजे में कहीं।

आजम खान समाजवादी पार्टी के एक कद्दावर नेता हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब उत्तर प्रदेश राज्य में समाजवादी पार्टी 2017 के चुनाव में बुरी तरीके से पराजित हुई तब भी सपा नेता अपनी व अपने बेटे कि विधानसभा सीट सुरक्षित कर पाने में सफल रहे। वह पूर्व में सपा सरकार में उत्तर प्रदेश राज्य के कई बार मंत्री भी रह चुके हैं।

आजम खान समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य भी हैं। वह रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 9 बार विधायक रह चुके हैं।

आपको बताते चलें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का देहांत बीते 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया था। इस पर केंद्र सरकार ने 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की थी।

अटल जी के अंतिम संस्कार के पश्चात भारतीय जनता पार्टी ने यह निश्चय किया कि उनकी अस्थियों को देश की प्रमुख नदियों में विसर्जित किया जाएगा। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है।

इसी अस्थि कलश यात्रा के चलते पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की भतीजी करुणा शुक्ला ने भी भाजपा पर आरोप लगाया था।

उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि,” यह  पार्टी अटल बिहारी बाजपेयी जी की मौत का 2019 के लोकसभा चुनाव में फायदा उठाना चाहती है। यही कारण है कि देश भर में उनकी अस्थि कलश यात्रा को निकाल रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here