#pti_image

राजस्थान राज्य के उदयपुर जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जो लोगों को अचंभ में डाल देती है. पुलिस ने यहां से सतपाल सिंह फौजी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार

करने में सफलता पाई है जो देश के अलग-अलग नौ राज्यों में 100 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. सतपाल सिंह के विषय में बताया जा रहा है कि फौज की नौकरी छोड़ने के बाद

वह अपने घर हरियाणा लौट आया और गिरोह बनाकर अपराध जगत में सक्रिय हो गया. इस संबंध में प्रताप नगर थाना अधिकारी भारत योगी ने बताया है कि हरियाणा के मानेसर का रहने वाला

सतपाल सिंह जिसकी उम्र 43 वर्ष है अपने अन्य सहयोगियों जितेंद्र उर्फ जानी विकास शर्मा, विक्रमजीत को भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

बीते 30 मार्च, 2024 को उदयपुर में ही एयरपोर्ट अथॉरिटी के डीजीएम संचार पवन शुक्ला के सुंदरवास स्थित फ्लैट में दिनदहाड़े लगभग 20 लाख रुपए के कीमती जेवर हीरे आदि की चोरी इन लोगों ने किया था.

इनकी निशानदेही पर करीब 10 लाख रुपए के जेवर बरामद भी कर लिया गया है. सतपाल फौजी इतना शातिर है कि एक शहर से दूसरे शहर वह लग्जरी गाड़ियों से ही सफर करता था.

पुलिस ने जब इसे कड़ाई से पूछताछ किया तो पता चला कि सतपाल और उसकी गिरोह के बदमाश गूगल के जरिए बड़े-बड़े शहरों के पोश कॉलोनी को सर्च करते थे.

उसके बाद लग्जरी कारों से इन कॉलोनी में घूमते रहते थे. इन कॉलोनी में नियुक्त किए गए सुरक्षाकर्मियों तथा आसपास के लोगों को चकमा देकर अपार्टमेंट में घुसकर उसका ताला तोड़ लेते थे और फिर चोरी को अंजाम देने के बाद उस शहर को ही छोड़ दिया करते थे.

उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और दिल्ली में एक साथ अनेक ताबड़तोड़ चोरियों  को अंजाम देने के कारण पुलिस को इन लोगों की लंबे समय से तलाश थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here