BYTHE FIRE TEAM


विराट कोहली मैदान पर खेल रहे हो या नही, लेकिन वो हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। विराट कोहली को जन्मदिन पर अनगिनत शुभकामनाएं मिलीं, वहीं अब वो अपने एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहा है। जिसमें उन्होंने कहा कि जिनको विदेशी बल्लेबाज़ पसंद हैं उन्हें भारत में नहीं रहना चाहिए। विराट कोहली की ये प्रतिक्रिया तब आई जब एक खेल प्रेमी ने एक संदेश में लिखा कि कोहली एक ओवररेटेड खिलाड़ी हैं। मुझे भारतीय बल्लेबाज़ों के मुक़ाबले इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ज्यादा भाते हैं।

यूज़र को जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा कि आप भारत में रहकर बाकी देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं। मुझे इस बात से कोई समस्या नहीं है कि आप मुझे पसंद नहीं करते, लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्‍हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए।

कोहली अपने इस बयान पर इसलिए भी ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि विराट कोहली जिन खिलाडियों को पसंद करते हैं वो सभी विदेशी हैं, इसलिए लोगों ने कोहली को ही देश छोडने की सलाह दे डाली।

कुछ यूजर्स ने लिखा कि कोहली देश के नेताओं की तरह हो गए हैं। एक यूजर ने अंडर-19 वर्ल्‍डकप का पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें खुद विराट ने हर्शेल गिब्‍स को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया था।

विराट के जवाब में ट्विटर पर इस तरह की प्रतिक्रियाएं आईं: पूरी दुनिया इस बात से वाकिफ है हर्शल गिब्स के कैरियर पर मैच फिक्सिंग जैसे कई आरोप लग चुके हैं। विराट कोहली ने जो रूट , डेविड वार्नर को अपना पसंदीदा खिलाडी बताया था। टेनिस कोर्ट के बादशाह रोजर फेडरर के प्रति उनकी दीवानगी भी जगजाहिर है।

अगर किसी खिलाडी को पसंद करने पर देश से बाहर चले जाना चाहिए तो कोहली खुद उस कतार में सबसे आगे नजर आने चाहिए। एक खेल प्रशंसक ने लिखा कि ओप्पो के लोगो वाली नाइकी की जर्सी पहनकर, जर्मन बीएमडब्ल्यू में चलते हुए फ्रेंच पानी पीने वाला विराट कोहली भी अब देशभक्ति पर ज्ञान देगा।

कोहली का यह बयान वाकई बेतुका है क्योंकि अच्छे खिलाडी सिर्फ अपने रिकॉर्ड की वजह से नहीं जाने जाते। किसी भी साधारण खिलाडी का संयमित व्यवहार भविष्य के लिए सीख बनेगा.

इन सब के बीच विराट कोहली ने सफाई भी दी है। एक ट्वीट में वह स्वतंत्रता की दुहाई देते नजर आ रहे हैं।

https://twitter.com/imVkohli/status/1060524240523284480?s=19

लोगों की ऐसी प्रतिक्रिया देख शायद विराट अब माफी भी मांगे। लेकिन सच तो यही है कि यदि विराट कोहली ऐसे बोल रहे हैं तो कहीं वह ही देश न छोड़ दें?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here