AGAZBHARAT

गोरखपुर: सीडीओ संजय कुमार मीना ने पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों की समस्याओं को सुनते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का निस्तारण शीघ्र ही नियमानुसार किया जायेगा.

सीडीओ ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी को निर्देश दिये कि सैनिकों एवं उनके आश्रितों की समस्याओं का निस्तारण समयानुसार किया जाए.

उन्होंने कहा कि भूमि विवाद, सुरक्षा, बैंक से सम्बन्धित और अन्य समस्याओं का हल शीघ्र किया जाए. विकास भवन सभागार में डीएम कृष्ण करुणेश के निर्देश पर

सीडीओ संजय कुमार मीना जिला सैनिक कल्याण बन्धु समिति की बैठक कर रहे थे. बैठक में सीडीओ संजय कुमार मीना जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी सहित समस्त भूतपूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित उपस्थित रहे.

फिलहाल आज हुई बैठक में 14 भूतपूर्व सैनिकों ने अपनी समस्याओं को रखा जिसमें सीडीओ ने अफसरों से साफ कहा कि पूर्व सैनिकों की सम्मान सहित उनकी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए.

आज की बैठक में अधिकतर भूतपूर्व सैनिकों के मामले जमीनी विवाद के रहे हैं जो दलालों के चक्कर में फंस कर जमीन रजिस्ट्री कराए हैं किन्तु अभी तक कब्ज़ा नहीं पाए.

उन्होंने संबंधित थानों को निर्देश दिए जाएं कि पूर्व सैनिक तथा उनके आश्रितों की समस्याओं के समाधान में तेजी लाई जाए. भूमि विवाद जैसे विषयों की शिकायतों के लिए थाना दिवस में भी उपस्थित होकर शिकायतें सुनी जाएं ताकि उनका समाधान जल्द किया जाए.

इसके साथ ही उन्होंने मौजूूद पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों से बातचीत कर कहा कि उन्हें अपनी समस्याओं को लेकर परेशान होने की जरुरत नहीं है.

उनकी सुनवाई में कोताही नहीं बरती जाएगी जिसके लिए अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. अगर किसी पूर्व सैनिक को या उनके आश्रित को किसी प्रकार की दिक्कत होती है,

तो हमारे कार्यालय में पहुंचकर अपनी समस्याओं से अवगत कराएं जिससे उनके समस्याओं का निराकरण निष्पक्ष, गुणवत्ता युक्त कराया जाएगा जिससे पूर्व सैनिक को न्याय उचित न्याय मिल सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here